एक अपराध ऐसा भी: सोशल साइट्स पर दोस्ती कर महिला ने बनाए होटलों में संबंध , कराए फिर अलग-अलग 7 दुष्कर्म के केस दर्ज

गुड़गांव में एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक महिला ने  अलग-अलग थानों में दुष्कर्म के 7 मुकदमे दर्ज कराए जिससे  महिला के खिलाफ   महिला आयोग की अध्यक्ष ने डीजीपी हरियाणा से जांच कराने के लिए सिफारिश की है।

  पीड़ित महिला की सभी सात एफआईआर में सामने आया कि महज एक साल में घटित सातों मामले में महिला और युवकों के बीच पहले दोस्ती हुई और उसके बाद होटल में मिले, जहां शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी के लिए सहमति बनी। इसके बाद एक से दो सप्ताह में दोस्ती द्वंद्व में बदल गई। सभी मामलों में महिला ने शादी का वादा कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। 6 मामलों में सोशल व डेटिंग साइट्स पर दोस्ती हुई, जबकि एक मामले में जिम में दोस्ती परवान चढ़ी।

डॉक्यूमेट्री फिल्म मेकर एवं सोशल एक्टिविस्ट दीपिका भारद्वाज ने बताया कि महिला द्वारा आरोपी बनाए गए 7 में से एक युवक को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत मिली थी जिसमें हरियाणा पुलिस ने महिला द्वारा लगाए आरोप के 3 मामले झूठे पाए जाने की रिपोर्ट दी है। फिलहाल 2 की जांच चल रही है जबकि 2 आरोपी जेल में हैं। महिला ने अगस्त 2021 में एक युवक से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगा दबाव बनाकर शादी कर ली थी, लेकिन बाद में गत 24 अक्टूबर को एक महिला की शिकायत पर एक अन्य युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया।

पीड़ित महिला ने 20 अगस्त को एक युवक से डेटिंग एप पर दोस्ती की और इसके बाद युवक ने 24 अगस्त को शादी कर ली थी लेकिन इसके बाद गत 24 अक्टूबर को भी महिला ने एक युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का केस दर्ज करा दिया।

Tags